उत्तराखंड के 5 जिलों में बारिश का येलो अलर्ट जारी, चार धाम यात्री सावधान रहें

0
Yellow alert issued for rain in 5 districts of Uttarakhand, Char Dham pilgrims should be careful
Yellow alert issued for rain in 5 districts of Uttarakhand, Char Dham pilgrims should be careful (Image: Dainik Circle)

अगर आप चार धाम की यात्रा के लिए जाना चाहते हैं तो यह खबर आपके लिए बहुत ही ज्यादा महत्वपूर्ण है. उत्तराखंड राज्य में मौसम एक बार फिर से करवट लेने जा रहा है. धाम यात्रा रूट पर मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है. चार धाम यात्रा रूट पर खराब मौसम में बारिश के बाद भूस्खलन से नेशनल हाईवे बंद हो जाता है.

हाईवे के बंद होने के कारण तीर्थयात्री कई बार घंटो तक वहीं फंसे रहते हैं. आईएमडी उत्तराखंड मौसम पूर्वानुमान आया है कि उत्तराखंड के पहाड़ी जिलों में 13 मई से 16 मई तक बारिश होने की आशंका है. मौसम विभाग ने इन 5 जिलो में बारिश होने की आशंका जताई है. उन पांच जिलो के नाम चमोली, उत्तरकाशी, बागेश्वर, रुद्रप्रयाग और पिथौरागढ़ है.

वहीं दूसरी ओर देहरादून, ऋषिकेश, रुद्रपुर, काशीपुर, हरिद्वार आदि मौदानी शहरों में तापमान बढ़ने की आशंका जताई है. कई सारे मैदानी शेयरों में पिछले 2 दिन से तापमान में 3 से 5 डिग्री की बढ़ोतरी दर्ज की गई है. जैसे कि पंतनगर का तापमान 36.5, मुक्तेश्वर का 24.8 और नई टिहरी का 26.1 दर्ज किया गया.

मौसम विभाग ने बताया है कि अधिकतम तापमान 37 डिग्री तक जा सकता है. वही दूसरी ओर राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने पर्वतीय जिलों के जिला अधिकारियों को अलर्ट मोड में रहने के निर्देश दिए हैं और मौसम विभाग ने आम जनता से सतर्क रहने की अपील भी की है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here