गौतम अडानी का साईकिल पर साड़ियां बेचने से लेकर विश्व के बड़े बिजनेस मैन बनने तक का सफर..

0

दुनिया के मशहूर बिजनेसमैन में गिने जाने वाले भारतीय बिजनेसमैन गौतम अडानी इन दिनों न्यूज़ चर्चा में है।गौतम अडानी की कंपनी को हाल ही में करोड़ों का घाटा हुआ है।बता दे अमेरिकी कंपनी हिंडोनवर्ग की रिसर्च में जारी रिपोर्ट में अदानी कंपनी को करोड़ों का नुकसान हुआ है ।

हालांकि अडानी ग्रुप बड़ी नामी कंपनी के रूप में जानी जाती है और इस घाटे के बावजूद भी हार नहीं मानी।और आगे बढ़ने को तेयार है।बात करे गौतम अडानी की तो वे साधारण परिवार से आते हैं उन्होंने बचपन से ही मेहनत करना शुरू कर दिया और आज भी विश्व भर में प्रसिद्ध अमीरों की सूची में आते हैं।

Success story of Gautam adani

बचपन में गौतम अडानी अपने पिताजी के साथ घर घर जाकर साड़ियां बेचते थे और अपने परिवार का भरण पोषण करते थे। यहां तक कि कॉलेज के समय उनके पास फीस भी भरने को नहीं होती थी।

Success story of Gautam adani
Success story of Gautam adani (Image Credit: Social Media)

बताते है की गौतम अडानी ने 16 साल की उम्र में अपना घर छोड़ दिया था और भी मात्र ₹10 लेकर ही घर से निकले थे। और मुंबई में एक हीरे के व्यापारी के साथ काम करना शुरू कर दिया था इसके कुछ समय बाद वे फिर भाई के बुलाने पर अहमदाबाद वापस आ गए

और अपनी भाई मनसुखलाल के साथ एक प्लास्टिक फैक्ट्री में काम करना शुरू किया।इसके बाद साल 1988 में गौतम अडानी और उनके भाई ने अपनी खुद की एक कंपनी शुरू की। जिसको आज हम अडानी इंटरप्राइजेज के नाम से जानते है।

 आज अदानी ग्रुप की कई सारी कंपनी है शेयर मार्केट के अलावा अदानी ग्रुप का, रियल एस्टेट, बंदरगाह और कृषि तथा प्राकृतिक गैस के क्षेत्रों पर भी व्यापार शामिल है। अडानी ग्रुप ने अपनी मेहनत की बदौलत दुनिया में अपना नाम कमाया है हालांकि इन दिनों कंपनी घाटे में चल रही है।

Success story of Gautam adani
Success story of Gautam adani (Image Credit: Social Media)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here