डॉगी ने टाइगर के बच्चों को दूध पिला कर जीत लिया लोगों का दिल, जनता बोली, ‘मां तो आखिर मां होती है’

0
Doggi feeding tigers cubs video viral on social media
Doggi feeding tigers cubs video viral on social media (Image Credit: K.C.1606 | Instagram)

आखिर माँ तो माँ होती है। ममता शब्द की जड़ होती है। माँ दूसरे के बच्चे को भी भूखा नहीं देख सकती समय के साथ उनके कई उदाहरण सामने आए हैं। एक बार फिर, इसका एक अनूठा उदाहरण देखा गया है। सोशल मीडिया पर वायरल हुए एक वीडियो से लोगों की आंखों में आंसू आ गए हैं।

 बाघ के बच्चों को दूध पिलाते हुए दिखाया गया है। इस वीडियो में बाघ की तीन बच्चे उसका दूध पी रही हैं कुत्ते को अपनी माँ मानकर बच्चे भी जश्न मनाते और दूध पीते हुए दिखाई देते हैं।

हालाँकि ये दोनों जानवर बहुत अलग प्रजाति के हैं, माँ का प्यार और बच्चों की भूख ने इस अंतर को प्यार में बदल दिया है। विभिन्न प्रजातियों के जानवरों को अतीत में इंटरनेट पर कई उदाहरणों में एक दूसरे के साथ अपने मेल खाते हुए देखा गया है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by k.c. 😊 (@k.c.1606)

यदि कोई जानवर अपनी मां से अलग हो गया है या किसी कारण से उसके दूध का उपभोग करने में असमर्थ है, एक और महिला को बच्चों की देखभाल के लिए चिड़ियाघर में लाया जाता है। हालांकि यह मामला बहुत अलग है, यह संभव है कि यहां भी कुछ ऐसा ही हुआ हो इसके बावजूद, मदर डॉगी टाइगर के बच्चों को गोद ले रही है और उन्हें अपनी तरह ही दूध उपलब्ध करा रही है।

kc1606 के नाम से एक इंस्टाग्राम अकाउंट ने इस मनमोहक और मासूम वीडियो को साझा किया है। इस बंधन और कनेक्शन की बहुत सराहना की जाती है।

लोगों द्वारा अब तक, वीडियो को लाखों व्यूज मिल चुके हैं। साथ ही, लाखों लोगों ने इसका आनंद लिया। वीडियो पर लोग अक्सर प्रतिक्रिया देते हैं। इस माँ कुत्ते को कई लोगों से बहुत प्रशंसा मिल रही है। टाइगर के बच्चों को भोजन प्रदान करके, यह माँ कुत्ते ने कई लोगों का दिल जीता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here