उत्तराखंड: वैभव जोशी लोअर पीसीएस परीक्षा के प्रदेश टॉपर… बढ़ाया क्षेत्र का मान

0
Vaibhav Joshi of Haldwani is the state topper of lower PCS exam.
Vaibhav Joshi of Haldwani is the state topper of lower PCS exam. (Image Source: Social Media)

आजकल कई मेहनती छात्र अपनी कड़ी मेहनत से बड़ी सफलता हासिल करके अपने परिवार और अपने छेत्र को गौरवान्वित कर रहे हैं। अब हम आपको उन मेहनती युवाओं में से एक के बारे में बताने जा रहे हैं। सोमवार को, उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने पीसीएस परिणाम जारी किया और इसमें कोई संदेह नहीं है कि छात्रों ने उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है। लेकिन आज हम आपको उस बच्चे के बारे में बता रहे हैं जिसने पीसीएस में पूरे राज्य में पहली रैंक हासिल की है,

जी हां हम बात कर रहे हैं मूल रूप से राज्य के अल्मोडा जिले के चीनाखान क्षेत्र के रहने वाले वैभव जोशी की, जिन्हें उत्तराखंड द्वारा आयोजित उत्तराखंड लोक सेवा आयोग मिला। स्टेट (सिविल) डायरेक्टर असिस्टेंट सर्विस की लोअर पीसीएस परीक्षा में पूरे प्रदेश में अपनी मेहनत से पहला स्थान हासिल किया है।

आपको बता दे वैभव का परिवार वर्तमान में नैनीताल जिले के हल्द्वनाई के कमलुवागांजा क्षेत्र में निवास करता है। प्रारंभिक शिक्षा अल्मोड़ा जिले से समाप्त होने वाले वैभव बचपन से वह अपनी कक्षा में अव्वल दर्जे वाले छात्र थे।

इसके बाद उन्होंने अपनी उच्च शिक्षा कानपुर शहर से की। आपको बता दे उनके पिता राजेंद्र जोशी जहां भारतीय स्टेट बैंक के वरिष्ठ प्रबंधक पद से सेवानिवृत्त हैं वहीं उनकी मां उषा जोशी एक कुशल गृहिणी हैं। वैभव के घर पे इस ख़ुशख़बरी से तो मानो उनके परिवार का ख़ुशी का ठिकाना नहीं है, और साथ ही उनके दरवाजे पर तो बधाई देने वालों का तांता लग गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here