बॉक्सिंग खिलाड़ी ने करी आत्महत्या, हार गई थी पुलिस के साथ हुआ मुकाबला…

0
Uttarakhand's boxing champion Hemlata danu commits suicide

आपको बता दें कि दिन प्रतिदिन उत्तराखंड राज्य में आत्महत्या की घटनाएँ आसमान छू रही है। हरिद्वार,नैनीताल, बागेश्वर, उधम सिंह नगर और देहरादून जैसे ज़िलों से आए दिन कोई न कोई आत्महत्या की ख़बर सामने आती है। इसी बीच हल्द्वानी के एमबीपीजी कॉलेज में पढ़ रही बॉक्सिंग खिलाड़ी ने ज़हर खाकर आत्महत्या कर ली। परिजनों को सूचना मिलते ही वह सब सदमे में आ गए। ज़हर खाने के बाद उसे उपचार के लिए निजी अस्पताल ले जाया गया था लेकिन उससे पहले ही वह दम तोड़ चुकी थी। सूचना मिलते ही काठगोदाम पुलिस मौक़े पर पहुँची और शव को क़ब्ज़े में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। साथ ही पुलिस ने इस मामले की जाँच में जुटी हुई है।

मिली जानकारी के मुताबिक़ मूल रूप से बागेश्वर ज़िले के नाचनी कपकोट निवासी 20 वर्षीय हेम लता दानू ऊर्फ हेमा दानू हल्द्वानी के छड़ायल में अपने मामा के घर रहती थी। हेमा एमबीपीजी कॉलेज में एमए की द्वितीय वर्ष की छात्रा थी। इसके अलावा वह बॉक्सिंग की काफ़ी अच्छी खिलाड़ी थी। कई प्रतियोगिताओं में हेमा ने मेडल जीते।

बीते 10 सितंबर को हेमा ने राज्य स्तर पर बॉक्सिंग चैंपियनशिप में हिस्सा लिया था। उसका मुक़ाबला उत्तराखंड पुलिस टीम से हुआ और वह मुक़ाबला हार गई। निराश होकर हेमा आपने घर आयी। 11 सितंबर की देर रात को हेमा ने ज़हर खाकर आत्महत्या कर ली जिसके बाद आनन फ़ानन में परिजनों द्वारा उसे अस्पताल ले जाया गया। रविवार रात क़रीब ढाई बजे उसकी मौत हो गई। इस घटना की सूचना मिलते ही एसआई लता खत्री ने अस्पताल पहुँच पंचनामा भरा है।

इस मामले में एसओं विमल मिश्रा का कहना है कि अभी तक आत्महत्या के कारणों का कोई पता नहीं चला है। हेमा ने द्वितीय यूथ नेशनल बॉक्सिंग चैंपियनशिप में सिल्वर मेडल जीता था। हेमलता एक होनहार खिलाड़ी थी आख़िर उसने आत्महत्या का क़दम क्यों उठाया पुलिस इन सब कारणों की जाँच कर रही है।

READ ALSO: थाने आई युवती को सिपाही ने भेजा WhatsApp मेसेज, कहा आपको जींस टीशर्ट में देखने का मन है….

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here