बहादुरी के लिए उत्तराखंड के दो जाबाजों को मिला सेना मेडल, बधाई दे

0
Two soldiers from Uttarakhand received Army Medal for bravery
Two soldiers from Uttarakhand received Army Medal for bravery (Image Source: Social Media)

शौर्य और वीरता का परिचय: मेजर हितेश खरायत और मेजर प्रशांत भट्ट उत्तराखंड के गर्व से भरे दिल से बुलंद योद्धाओं, मेजर हितेश खरायत और मेजर प्रशांत भट्ट को सेना मेडल से सम्मानित किया गया है। ये शूरवीर अपनी वीरता और साहस से भरे हुए हैं, जिन्होंने आतंकवादियों के खिलाफ अपनी जान की परवाह किए बिना अद्वितीय कार्रवाई की है।

मध्य कमान अलंकरण समारोह-2024 के दौरान, इन दो जांबाजों को सेना मेडल से नवाजा गया। इसके साथ ही, अन्य वीरों को भी विभिन्न पुरस्कारों से सम्मानित किया गया। यह एक शानदार समारोह था, जिसमें सेना के नायिकाओं को उनकी उदारता और वीरता के लिए पुरस्कृत किया गया।

मेजर प्रशांत भट्ट ने अपने आतंकवाद नियंत्रण ऑपरेशन के दौरान दिखाए गए असाधारण कौशल और बहादुरी के लिए सेना मेडल (वीरता) से सम्मानित किया गया है। उन्होंने अपनी टीम के साथ मिलकर आतंकवादियों के खिलाफ सफलता प्राप्त की और देश के लिए एक अद्वितीय योगदान किया।

वहीं, पिथौरागढ़ के मेजर हितेश खरायत ने भी अपनी बहादुरी से सजीव उदाहरण प्रस्तुत किया है। उन्होंने जम्मू में आतंकवादियों के खिलाफ उच्च स्तरीय ऑपरेशन में अपनी अद्वितीय योगदान से सेना मेडल (वीरता) से सम्मानित होकर देश की सेना में गर्व का हिस्सा बने।

इन जांबाजों का सम्मान दिखाता है कि देश की सेना में ऐसे वीर योद्धा हैं, जो अपनी जान की परवाह किए बिना देश की सुरक्षा के लिए हमेशा तैयार हैं। इनकी शौर्य गाथाएं हमें यह याद दिलाती हैं कि सेना के जवानों का बलिदान हमारे लिए कितना महत्वपूर्ण है और हमें उनका सम्मान करना चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here