उत्तराखंड का ये सरकारी स्कूल बना मिशाल, सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा में 40 बच्चे हुए सफल

0
This government school of Uttarakhand became an example, 40 children were successful in Sainik School entrance examination.
This government school of Uttarakhand became an example, 40 children were successful in Sainik School entrance examination.(Image Source: Social Media)

उत्तराखंड एक ऐसा राज्य है जहां अच्छी शिक्षा और स्वास्थ्य की उचित प्रबंधन की कमी के कारण हमारे युवाओं को अपने घरों को छोड़कर दूसरे शहरों में निर्भर होना पड़ता है। इस आरोप को नकारते हुए, अब कई अन्य स्कूल ने कमाल दिखाना शुरू कर दिया है। आज हम उन शानदार स्कूलों में से राज्य के बागेश्वर जिले के राजकीय आदर्श प्राथमिक विद्यालय कपकोट के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं, जहां प्रतिदिन कई छात्र-छात्राएं अन्य परीक्षाओं में सफल हो रहे हैं।

सैनिक स्कूल घोड़ाखाल के प्रवेश परीक्षाओं में इस विद्यालय से 40 छात्रों ने सफलता प्राप्त की है। इसके अलावा, 2022 में भी इस स्कूल से 22 छात्र-छात्राएं आल इंडिया सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा में सफल हुए हैं।

इस स्कूल के प्रमुख, प्रधानाध्यापक केडी शर्मा के नेतृत्व में और उनकी मेहनत से यह स्कूल 2016 में आदर्श विद्यालय का दर्जा प्राप्त कर चुका है। उनके कठिन परिश्रम और समर्पण के कारण यह स्कूल अन्य शहरी स्कूलों से आगे बढ़ रहा है और बेहतर होता जा रहा है।

यह एक सरकारी स्कूल है जहां छात्रों को पहली कक्षा से ही प्रवेश के लिए लंबा इंतजार करना पड़ता है। इसके अलावा, प्रवेश प्राप्त करने के लिए छात्रों को एंट्रेंस परीक्षा देनी पड़ती है। राज्य के शिक्षा महानिदेशक बंशीधर तिवारी ने इस स्कूल की उपलब्धियों की सराहना की है, जो हमें प्रेरित और ऊर्जावान बनाती हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here