पौड़ी गढ़वाल: शादी में शामिल होने जा रहा था परिवार, 200 मीटर गहरी खाई में गिरी कार

0
The car of people going to attend a wedding in Pauri Garhwal fell into a 200 meter deep gorge.
The car of people going to attend a wedding in Pauri Garhwal fell into a 200 meter deep gorge. (Image Source: Social Media)

आज सुबह उत्तराखंड के पौड़ी में हुई एक कार दुर्घटना ने लोगों को चौंका दिया है। इस दुर्घटना में एक शादी में शामिल होने के लिए दिल्ली से जा रहे तीन व्यक्तियों की कार अनियंत्रित होकर लगभग 200 मीटर गहरी खाई में गिरी। इस घटना के बाद राज्य आपदा प्रतिवादन बल की टुकड़ी ने तत्काल घटना स्थल पर पहुंचकर रेस्क्यू आपत्ति से जुड़ी कार्रवाई की।

जानकारी के अनुसार, यह कार एक वैगन आर थी, जिसमें तीन लोग दिल्ली से शादी समारोह में शामिल होने के लिए पौड़ी जा रहे थे। गुमखाल के पास, एक मोड़ पर कार अनियंत्रित हो गई, जिससे यह दुर्घटना हुई।

राज्य आपदा प्रतिवादन बल की टुकड़ी ने रेस्क्यू टीम के सदस्यों के साथ तत्काल कार्रवाई करते हुए कार में सवार तीन व्यक्तियों को सफलतापूर्वक रेस्क्यू किया। इसके बाद, इन घायलों को पहुंचाया गया मुख्य मार्ग तक, जहां उन्हें प्राथमिक उपचार दिया गया।

घायलों का विवरण:

विनोद शर्मा, पुत्र श्री शांति लाल, निवासी- रामपानी, जिला- गाजियाबाद, उत्तरप्रदेश।

दीवान सिंह रावत, पुत्र श्री पतम सिंह, निवासी- तरला एडा, पौड़ी।

अवतार सिंह रावत, पुत्र श्री कृपाल सिंह, निवासी- पौड़ी।

SDRF रेस्क्यू टीम का विवरण:

HC महावीर सिंह

CT मुकेश रावत

CT रमेश रावत

पेरामेडिक्स अनूप रावत

उपनल चालक मनदीप बर्थवाल

यह घटना हमें यह सिखाती है कि उत्तराखंड में आपदा प्रतिवादन बल सबसे तत्परता से इंसानियत के लिए काम कर रहा है और उनकी तत्परता से हुई कार्रवाई ने जिंदगियों को बचाने में मदद की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here