रुद्रप्रयाग की शिक्षिका किरन रावत ने उत्तीर्ण की USET परीक्षा… तीन बार कर चुकी UGC NET उत्तीर्ण

0
Rudraprayag teacher Kiran Rawat passed USET exam... has passed UGC NET thrice.
Rudraprayag teacher Kiran Rawat passed USET exam... has passed UGC NET thrice. (Image Source: Social Media)

आजकल उत्तराखंड की बेटियां हर छेत्र में परचम लहरा रही है और अपने परिवार और अपनी देश की भी शान बढ़ा रही हैं। उनमें से हमारी एक काबिल बेटी जिसने उत्तराखंड यूसेट की परीक्षा उत्तीर्ण कर ली है। हम बात कर रहे है रुद्रप्रयाग जिले के चोपता (जाखणी) गांव की निवासी किरन रावत की।

किरन रावत ने तीन बार यूजीसी नेट की परीक्षा उत्तीर्ण करने के उपरांत यूसेट में भी सफलता हासिल करी है। किरण के घर पे इस ख़ुश ख़बरी से तो मानो उनके परिवार का ख़ुशी का ठिकाना नहीं है, और साथ ही उनके द्वार पर तो बधाई देने वालों का तांता लग गया हो।

किरन ने बताया कि वह एक शिक्षिका हैं और वर्तमान में वर्ष 2022 से नेशनल इंटर कॉलेज ग्वेफड (रुद्रप्रयाग) में हिंदी प्रवक्ता के पद के सदस्य हैं। और उनके पिता रणजीत सिंह जहां एक बस ड्राइवर है वहीं उनके पति हर्षवर्धन रावत एक पुलिस कांस्टेबल है।

वर्ष 2018 में बाल विकास निर्भया आश्रम में संविधा के पद पर भी अपनी सेवाएं दे चुकी है। उन्होंने बताया कि वह 2019 से राजकीय आवासीय इंटर कॉलेज अगस्तमुनि में एलटी हिंदी के पद पर थी वर्तमान में वह सोबन सिंह जीना विश्व विद्यालय में हिंदी विषय में पीएचडी भी कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here