कर्फ्यू के दौरान सरकार की नई गाइडलाइन्स से राशन कार्ड धारकों की मुश्किलें बढ़ी…

0
Ration card holders difficulties increases due to corona guidlines

उत्तराखंड में इन दिनों कोरोना कर्फ्यू लागू है। यह कर्फ्यू 11 मई से 18 मई तक लागू रहेगा। इस दौरान सभी दुकानें बंद रहेगी जिसमें राशन की दुकान भी शामिल है। लेकिन कर्फ्यू के कारण राशन कार्ड धारकों के लिए एक समस्या खड़ी हो गयी है। बता दें, राष्ट्रीय खाद सुरक्षा योजना के तहत केंद्र सरकार ने एक बात कही थी। सरकार ने कहा कि अगले दो महीनों तक राशन कार्ड धारकों को निशुल्क राशन दिया जाएगा।

कोरोना कर्फ्यू ने राशन कार्ड धारकों की समस्या को बढ़ा दिया है। अब नई गाइडलाइन्स के तहत 14 मई को केवल 4 घण्टों के लिए राज्य में राशन की दुकान खोली जाएंगे। यानी 14 मई की सुबह 10 बजे के बाद दुकानें वापस बंद हो जायेगी। सस्ता विक्रेताओं को सरकार की गाइडलाइंस के कारण अपनी दुकानें बंद रखनी पड़ रही हैं। इससे सबसे ज्यादा समस्याओं का सामना राशन कार्ड धारकों को ही करना पड़ रहा है।

गजब का चोर, दुकान से कपड़े चुराए फिर फुटपाथ पर अपनी दुकान लगाकर कपड़े बेचने लगा…

14 मई को सरकार ने केवल 4 घण्टों तक दुकानें खोलने के आदेश दिए है। ऐसे में उस दिन भीड़ काफी उमड़ सकती है। जिसके कारण राशन वितरण करने वाले विक्रेताओं ने भी हाथ खड़े कर दिये हैं। वैसे तो 5 मई से ही राशन कार्ड धारकों के लिए राशन का वितरण शुरू हो जाना था। लेकिन अभी तक ऐसा कुछ भी नहीं हुआ है। ऊपर से संक्रमण के डर के कारण विक्रेताओं ने भी हाथ खड़े कर दिए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here