उत्तराखंड: 5 हजार रुपए के लिए पुलिस के जवान ने बेचा ईमान, रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार

0
Policeman arrested red handed while taking bribe of Rs 5000
Policeman arrested red handed while taking bribe of Rs 5000 (Image Source: Social Media)

उत्तराखंड की आज की बड़ी खबर सामने आ रही है. जिसमें विजिलेंस की टीम ने एक भ्रष्ट कर्मचारी को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा है. मामला कनखल थाने की जगजीतपुर चौकी में तैनात एक भ्रष्ट सिपाही का है.जिसने मारपीट के मुकदमे में क्रॉस रिपोर्ट में कार्रवाई के नाम पर रिश्वत की मांग की थी. विजिलेंस की टीम द्वारा इस घटना की जांच पीड़ित के कहने पर की.

प्राप्त जानकारी के अनुसार कनखल थाना क्षेत्र की जगजीतपुर चौकी निवासी राजू ने विजिलेंस को शिकायत की पत्र देकर जानकारी दी थी कि उसके परिवार वालों के खिलाफ 27 मई को तुषार पुत्र वीरेंद्र सिंह निवासी पीठ बाजार जगजीतपुर कनखल ने घर में घुसकर मारपीट करने और जान से मारने की धमकी देने के आरोप में रिर्पोट दर्ज कराई थी. उन्होंने भी दूसरे पक्ष के खिलाफ क्रॉस मुकदमा दर्ज कराया था.

बताया जा रहा है कि सिपाही ने कहा था कि आरोपियों की जमानत के लिए ₹5000 देने होंगे. मामला 25 अक्टूबर का है. जब पुलिस चौकी जगजीतपुर में मुंशी के पद पर तैनात सिपाही पप्पू कश्यप ने उन्हें चौकी बुलाया. पीड़ित का आरोप है कि सिपाही ने उसे व उसके परिवार के एक अन्य सदस्यों को हवालात में बंद कर दिया और उनके जेब में से रकम निकाल ली.

इसके बाद उन्होंने कहा कि उन्हें ₹5000 में चौकी इंचार्ज को देने होंगे तभी उनकी जमानत होगी.पीड़ित ने आरोप लगाया है कि सिपाही ने उनके जमानत के लिए ₹5000 पर मांगे थे और कहा कि उनकी जमानत बाहर से ही हो जाएगी. घटना की खबर मिलते हैं विजिलेंस टीम ने सिपाही को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ लिया और उसके बाद उसे गिरफ्तार करके देहरादून ले गई.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here