उत्तराखंड: जन्मदिन के दिन 20 वर्षीय सागर सिंह बिष्ट की मौत, शव यात्रा में शामिल होने गया था सागर

0
On his birthday, 20 year old Sagar Singh drowned in Saryu river of Bisht.
On his birthday, 20 year old Sagar Singh drowned in Saryu river of Bisht. (Image Source: Social Media)

पिथौरागढ़ में एक दुखद घटना के तहत, सरयू नदी में एक युवक की डूबकी से उसकी मौत हो गई है। यह दुर्भाग्यपूर्ण घटना उस युवक के सोमवार के जन्मदिन पर हुई, जिसने इस दुनिया को अलविदा कह दिया। इस दुखद समय में पूरे क्षेत्र में शोक की लहर है।

गुरना तोली गांव का निवासी सागर सिंह बिष्ट, जिनकी आयु 20 वर्ष थी, ने गाँव की एक वृद्ध महिला की श्रद्धांजलि में शामिल होने के लिए रामेश्वर घाट पहुंचा था। घाट पर पहुंचने के बाद, उसने दोस्तों के साथ सरयू नदी में पैदल पुल के नीचे जाकर स्नान करने का निर्णय लिया।

सुना जा रहा है कि युवक ने स्नान की जगह पर पहले से ही मशीन से खोदी गई एक गहरी खाई में डूबने का दृष्टिकोण बनाया गया था। सागर ने पहले तीन बार सरयू नदी में सफलता से तैरा, लेकिन चौथी बार में अचानक वह डूब गया।

उसके दोस्तों के शोर में बवाल मचने पर कई लोग पहुंचे, जिनमें बौतड़ी निवासी स्थानीय निवासी पदम सिंह, भूपेंद्र सिंह, और गुरना तोली निवासी पवन सिंह शामिल थे। लगभग 25 मिनटों के बाद, उन्होंने उसका शव वहीं गहराई में डूबा हुआ पाया।

शव को नदी से बाहर निकालने के बाद, उसे निजी वाहन से जिला अस्पताल भेजा गया, लेकिन डॉक्टरों ने उसकी मौत घोषित कर दी। सागर की मौत ने उसके माता-पिता और परिवार को उड़ाने के सपने को अंधेरे में डाल दिया है।

इस दुखद घटना ने गाँव और पूरे क्षेत्र को अच्छूते में डाल दिया है, जहां से निकलने वाले सपने अचानक विराम पर हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here