उत्तराखंड: बड़ालू गांव की निकिता चंद वर्ल्ड बॉक्सिंग प्रतियोगिता में करेगी भारत का प्रतिनिधित्व…

0
Nikita Chand of Badalu village will represent India in the World Boxing Competition.
Nikita Chand of Badalu village will represent India in the World Boxing Competition. (Image Source: Social Media)

हमारे उत्तराखंड में हमारी होनहार बेटियां अब पढ़ाई के साथ साथ खेल में भी आगे बढ़ कर अपने देश का नाम रोशन कर रही है। उन्ही मे से आज हम राज्य की उस बेटी की बात करने जा रहे है जो हमारे राज्य ही नही बल्कि पूरे देश का बॉक्सिंग वर्ल्ड कप में प्रतिनिधित्व करने जा रही है।

हम बात कर रहे है उत्तराखंड के जनपद पिथौरागढ़ के बड़ालू गांव की रहने वाली नितिका चंद की जिनका चुनाव वर्ल्ड बॉक्सिंग प्रतियोगिता मे हुआ है। नितिका चंद ने वर्तमान मे बिजेंद्र बॉक्सिंग क्लब पिथोरागढ़ के संस्थापक, कोच बिजेंद्र मल्ल से बॉक्सिंग की पूर्णता बारीकियां को सीखा है।

आगामी ३ मार्च से ११ मार्च तक माॅन्टिग्रो के बुडवा शहर में होने जा रहे युथ वर्ल्ड बॉक्सिंग प्रतियोगिता मे प्रतिनिधत्व करती नितिका इससे पूर्व भी एशियन बॉक्सिंग, राष्ट्रीय बॉक्सिंग चैंपियनशिप में कई पदक को हासिल कर चुकी है।

इतना ही नहीं बल्कि इससे पहले जुलाई 2021 में सोनीपत हरियाणा में हुए जूनियर नेशनल बॉक्सिंग प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक, अगस्त 2021 में दुबई में हुए अंतरराष्ट्रीय जूनियर और यूथ बॉक्सिंग चैंपियनशिप में भारत का प्रतिनिधित्व करते हुए नितिका ने स्वर्ण पदक जीता है।

इसके साथ ही नितिका ने मार्च 2022 में जार्डन में हुई एएसबीसी एशियन यूथ और जूनियर बॉक्सिंग चैंपियनशिप मे जीत हासिल करि है। फ़िलहाल हर बार की तरह अपने देश और राज्य का शान बढाती हुए नितिका और उनका परिवार और उनके अन्य साथी खिलाडी इस ख़ुशी से फूले न समां पा रहे है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here