उत्तराखंड: उसने कहा था होली में घर आऊंगा, ITBP के जवान की शहादत पर बोला भाई

0
Itbp Jawan trimohan martyred in Uttarakhand
Itbp Jawan trimohan martyred in Uttarakhand (Image Source: Social Media)

उत्तराखंड राज्य के पिथौरागढ़ जिले से एक आईटीबीपी के जवान के शहीद होने की खबर सामने आ रही है. शहीद जवान की पहचान त्रिमोहन सिंह के रूप में की जा रही है. जो की 45 साल के थे और वह बांदा जिले के चिल्ला थाना क्षेत्र के अतरहत गांव रहने वाले थे. वर्तमान समय में वहां उत्तराखंड राज्य के पिथौरागढ़ जिले में तैनात थे.

दिनांक 29 अक्टूबर को लगभग दोपहर 2:00 बजे वह अपने साथियों के साथ नीलम घाटी में ड्यूटी कर रहे थे. इस दौरान अचानक से उनका पर फैसला और वहां गहरी खाई में जा गिरे. जब तक उनके साथ ड्यूटी दे रहे जवान उनके साथ पहुंचे तब तक उनकी मृत्यु हो चुकी थी.

उनके बड़े भाई ने बताया कि 1 महीने पहले वह छुट्टी आए थे और उन्होंने कहा था कि अब वह होली में घर आएंगे. मगर किसको मालूम था कि उनका मृत शरीर घर वापस आएगा. उनकी मृत्यु की खबर सुनते ही उनके पूरे परिवार और क्षेत्र में मातम छा गया. इस घटना के बाद से उनकी पत्नी और बच्चों का रो-रो कर बुरा हाल है.

मृत जवान की एक बेटी और एक बेटा है. जवान का पार्थिव शरीर मंगलवार के दिन उनके गांव पहुंच जाएगा. इससे पहले भी इसी परिवार के एक और बेटे की बीमारी के कारण मृत्यु हो गई थी. जो कि बीएसएफ में था. अभी परिजन उसे बेटे की मृत्यु से ही उभर नहीं पाए थे कि एक और बेटे की मृत्यु हो गई.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here