इंदर आर्य का गुलाबी शरारा यूट्यूब से हटा, चंद मिनटों में गायब हुआ 140 मिलियन व्यूज वाला गीत

0
Inder Arya's gulabi sharara removed from YouTube
Inder Arya's gulabi sharara removed from YouTube (Image Source: Social Media)

बात करते हैं उत्तराखंड के म्यूजिक सिंगर इंदर आर्य और उनके फैंस के लिए एक बेहद दुखद खबर, वो ये कि उनका मशहूर गाना ‘गुलाबी शरारा’ यूट्यूब से हटा दिया गया है। गुलाबी शरारा प्रसिद्ध उत्तराखंड गायक इंदर आर्य द्वारा गाया गया गाना था जिसे यूट्यूब पर 140 मिलियन से अधिक बार देखा गया था।इस गाने को न केवल उत्तराखंड में बल्कि देश-विदेश में भी सुना गया।

यह गाना सबसे ज्यादा मशहूर हुआ और इंस्टाग्राम और यूट्यूब जैसे प्लेटफॉर्म पर ट्रेंड शुरू कर दिया। यहां तक कि बड़े-बड़े बॉलीवुड सेलिब्रिटीज और इंटरनेशनल सेलिब्रिटीज ने भी इस मशहूर गाने पर रील बनाना शुरू कर दिया था। लेकिन जब हमें पता चला कि इस गाने को यूट्यूब से हटा दिया गया है, तो प्रशंसकों का दिल टूट गया और इंदर आर्य ने अपने गाने को हटाने के बारे में एक बहुत ही भावनात्मक वीडियो पोस्ट किया और जहां उन्होंने हमारे बीच अपना दुख दिखाया।

जब उन्होंने “बगचट” से बात की तो उन्होंने एक बयान भी दिया। इंदर आर्य ने कहा कि ”यह गाना मेरा नहीं बल्कि पूरे उत्तराखंड के लोगों का था और उत्तराखंड के लोगों को इस जीत पर गर्व था लेकिन ‘एक यूट्यूब चैनल ने कॉपीराइट देकर इसे हटा दिया है और यह भी कहा है कि यह एक पुराना गाना है उत्तराखंड के मशहूर गायक का हैं, इसकी धुन उनके गाने से मिलती-जुलती थी, जिस पर इंद्र आर्य ने आपत्ति जताई और कहा कि वैसे तो लगभग हर गाने की धुन कुछ-कुछ हर गाने से मिलती-जुलती है, लेकिन इस तरह से गाना हटाना उचित नहीं है

”फिलहाल इंदर आर्य और उनकी पूरी टीम वहां के प्रतिस्पर्धियों के व्यवहार के कारण निराश है। उन्हें लगता है कि जिन 140 मिलियन से अधिक लोगों ने उन्हें प्यार दिया था, वे अब ईर्ष्या और पीड़ा के कारण खो गए हैं। इस गाने को मुख्य माध्यम से हटा दिया गया है। चैनल पर वे इसे वापस पाने की कोशिश कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here