उत्तराखंड: कभी होटल में शेफ की नौकरी करते थे इंदर आर्य, गुलाबी शरारा ने दिलाई देश विदेश में पहचान

0
Inder Arya once worked as a chef in a hotel, pink sharara gave him recognition in the country and abroad.
Inder Arya once worked as a chef in a hotel, pink sharara gave him recognition in the country and abroad. (Image Source: Social Media)

उत्तराखंड के लोकगायक इंदर आर्य को कोन नही जानता जिन्होंने एक के बाद एक सुपरहिट गीत दिए हैं जो देश ही नहीं विदेशों में तक फेमस हो गए हैं। लोकगायक इंदर आर्य को लोग उत्तराखंड का रॉक स्टार भी कहते है।इन दिनों इंदर आर्य का कुमाऊनी गीत गुलाबी सतारा काफी फेमस हो रहा है हर कोई उनके इस गाने में रील्स बना रहा है इंस्टाग्राम से लेकर फेसबुक तक हर कोई इस गाने पर वीडियो बना रहा है

आपको बता दे आज उत्तराखंड के लोक गायक इंदर आर्य को हर कोई जानता है और उनके गानों को काफी पसंद भी करता है लेकिन इंदर आर्य को यहां तक पहुंचे के लिए काफी मुश्किलों से गुजरना पड़ा है। आपको बता दे इंदर आर्य पहले होटल में बतौर सेफ की नौकरी करते थे इंदर आर्य बताते है की 15 साल तक उन्होंने पंजाब हरियाणा और राजस्थान के कई होटलों में काम किया है। बचपन से संगीत में रुचि होने के कारण वो अपनी मां के साथ पहाड़ी गीत गुनगुनाया करते थे इंदर आर्य बताते है की उन्होंने इस छेत्र में करियर बनाने के बारे में कभी सोचा तक नहीं था।

आपको बता दे इंदर आर्य मूल रूप से अल्मोड़ा के बागपाली गांव के रहने वाले है गरीब परिवार से होने के कारण इंटर पास करने के बाद इंदर आर्य ने नौकरी के लिए शहरों का रुख किया। इंदर आर्य बताते है की जब वो अंबाला में बतौर सेफ काम करते थे तब उनके साथ काम करने वालों ने उनको मोटिवेट किया और फिर साल 2018 में इंदर ने म्यूजिक की दुनियां में कदम रखा जिसके बाद इंदर ने एक के बाद एक सुपरहिट गाने दिए आपको बता दे इंदर आर्य अबतक 500 से अधिक गाने गा चुके हैं।

वही 4 महीने पहले रिलीज हुआ गुलाबी शरारा भी लोगो को काफी पसंद आ रहा है। इस गाने को यूट्यूब पर अब तक 30 मिलियन से अधिक लोग देख चुके है। और 30 लाख लोग इस गाने पर इंस्टाग्राम में रिल्स बना चुके है। कॉमेडियन भारती सिंह उर्वशी रौतेला से लेकर कही सेलेब्रिटी ने इस गाने पर रील बनाई है। आप भी देखिए उनका ये गाना

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here