उत्तराखंड क्रिकेट टीम में सरकारी स्कूल की टीचर अंजली का वनडे में शानदार प्रदर्शन

0
Government school teacher Anjali's brilliant performance in ODI in Uttarakhand cricket team
Government school teacher Anjali's brilliant performance in ODI in Uttarakhand cricket team (Image Source: Social Media)

उत्तराखंड महिला क्रिकेट टीम ने वनडे टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया है और उन्होंने अब तक सभी पांच मुकाबलों में जीत हासिल की है। टीम की बल्लेबाजी में सीनियर खिलाड़ी पूनम राउत ने शानदार लय में अपनी क्षमता साबित की है जबकि गेंदबाजी की कमान कप्तान एकता बिष्ट ने संभाली है। टीम में कई युवा खिलाड़ियों ने भी महत्वपूर्ण योगदान दिया है।

उत्तराखंड टीम में खेलने वाली कुछ महिला क्रिकेटर्स ने केवल खेल के क्षेत्र में ही नहीं, बल्कि राज्य के लिए अन्य क्षेत्रों में भी सेवाएं दी हैं। पुलिस विभाग में सेवानिवृत्त होने वाली प्रीति भंडारी और सरकारी शिक्षक अंजलि कठायत इसी मिसाल का हिस्सा हैं।

अंजलि कठायत ने तिहरी से बीएससी की पढ़ाई की है और फिर श्रीनगर से B.P.Ed. और M.P.Ed. की पढ़ाई की है।अंजलि कठायत ने वनडे टूर्नामेंट में अब तक चार मुकाबले खेले हैं और 8 विकेट लेकर अपना प्रदर्शन किया है।

उनका परिवार खेती से जुड़ा है और वह पिछले 10 वर्षों से क्रिकेट खेल रही हैं। अंजलि कठायत को महेंद्र सिंह धोनी का आदर्श मानने का गर्व है। उनका प्रदर्शन न केवल क्रिकेट खेलने में है, बल्कि उनकी अन्य सेवाएं भी समाज के लिए महत्वपूर्ण हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here