उत्तराखंड के युवाओं के लिए खुशखबरी: SSB में निकली है 1638 पदों पर भर्ती, 10वीं पास भी करे अप्लाई

0
Good news for the youth of Uttarakhand: Recruitment for 1638 posts has come out in SSB, high school pass can also apply
Good news for the youth of Uttarakhand: Recruitment for 1638 posts has come out in SSB, high school pass can also apply (Image Source: Social Media)

उत्तराखंड के बेरोजगार युवाओं के लिए एक बहुत ही अच्छी खबर सामने आ रही है. भारतीय सेना में जाने के लिए जितने भी युवा तैयारी कर रहे हैं. उनके लिए एक बेहद ही अच्छी खबर सामने आ रही है. एसएसबी सशस्त्र सीमा बल ने 1638 विभिन्न पदों पर भर्ती निकाली है. कांस्टेबल, हेड कांस्टेबल, असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर, एएसआई पैरामेडिकल और स्टेनोग्राफर सब इंस्पेक्टर के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गय है. तू जो भी हुआ इस एसएसबी की भर्ती में हिस्सा लेना चाहते हैं वाह सभी 20 मई से 18 जून तक ऑनलाइन आवेदन भर सकते हैं.

एसएसबी में कांस्टेबल, हेड कांस्टेबल व सब इंस्पेक्टर के पदों मैं होने वाली भर्ती के लिए आयु सीमा 18 वर्ष निर्धारित की गई है और सबसे अधिकतम आयु सीमा 23 से 30वर्ष के बीच है. एसएसबी में कुल 1638 पदों के लिए भर्ती निकाली गई है. सब इंस्पेक्टर स्टाफ नर्स महिला के लिए कुल 29 पदों पर भर्ती निकाली गई है और सब इंस्पेक्टर संचार के लिए 59 पदों पर भर्ती निकाली गई है.

सहायक उपनिरीक्षक स्टेनो के 40 पदों पर भर्ती होनी है. वही हेड कॉन्स्टेबल संचार के लिए 578 पदों पर भर्ती निकाली गई है. हेड कांस्टेबल मैकेनिक में 296, कांस्टेबल के लिए 416 और कांस्टेबल चालक के 96 पदों पर भर्ती होनी है. एसएसबी की भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की तिथि 18 जून 2023 है. एसएसबी में आवेदन भरने का शुल्क 100 से ₹200 है.

एससी व एसटी वर्ग के अभ्यर्थियों को आवेदन शुल्क में छूट दी जाएगी. इसके साथ ही महिला अभ्यर्थियों को आवेदन शुल्क नहीं देना होगा. फॉर्म में दिए गए सभी कॉलम ध्यान से पढ़ने के बाद ही आवेदन भरे.  ज्यादा जानकारी के लिए एसएसबी की ओर से जारी अधिसूचना पढ़ें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here