उत्तराखंड के युवाओं के लिए खुशखबरी, शिक्षा विभाग ने 955 पदों पर निकाली भर्ती

0
Good news for the youth of Uttarakhand, Education Department has recruited 955 posts
Good news for the youth of Uttarakhand, Education Department has recruited 955 posts (Image Credit: Social Media)

उत्तराखंड में शिक्षा विभाग ने कुल 955 पदों पर भर्ती जारी की है अगर आप शिक्षक हैं और सरकारी नौकरी हासिल करना चाहते हैं तो उत्तराखंड सरकार ने आपको एक सुनहरा मौका दिया है बता दें कि उत्तराखंड के शिक्षा विभाग में ब्लॉक संकुल संदर्भ व्यक्ति यानी कि बीआरपी और सीआरपी पर कुल 955 पदों पर भर्ती जारी की है।

शिक्षा मंत्री धनसिंह रावत ने कहा है कि पूरे प्रदेश में जल्द ही भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी भर्ती प्रक्रिया मेरिट के अनुसार की जाएंगी वही धन सिंह रावत ने बताया कि 15 दिन के प्रशिक्षण के लिए उत्तराखंड के 1000 शिक्षकों को बेंगलुरु में राष्ट्रीय विज्ञान संस्थान में परीक्षण हेतु भेजा जाएगा।

इसी के साथ स्कूलों के प्रधानाचार्य का एक विशेष कोर्स आई आई एम काशीपुर में होगा जो कि एक हफ्ते का चलेगा वहीं उन्होंने बताया कि शिक्षा नीति में सुधार के लिए सरकार कई योजनाएं बना रही है।

बता दें कि पहले स्कूल में शिक्षकों की संख्या कम हो जाती थी लेकिन अब ऐसी समस्याओं से बचने के लिए एक योजना बनाई गई है बताया जा रहा है कि बीआरपी और सीआरपी की नियुक्ति के बाद विभागीय शिक्षकों को प्रतिनियुक्ति कर दिया जाता था।

जिसके कारण शिक्षकों की स्कूल में कमी होने लगती थी वहीं अब आवेदन करने वाले प्रत्येक अभ्यर्थी का अंक और मेरिट देख सकते हैं सरकार ऐसी योजना पर विचार कर रही है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here