उत्तराखंड में सेना का फर्जी सूबेदार गिरफ्तार, सेना में भर्ती के नाम पर की थी लाखों की ठगी, 22 लाख का चेक भी बरामद

0
Fake Subedar of Army arrested in Uttarakhand
Fake Subedar of Army arrested in Uttarakhand (Image Source: Jagran.com)

उत्तराखंड राज्य से हैरान कर देने वाली खबर सामने आ रही है. उत्तराखंड राज्य के रुड़की शहर में पुलिस क्षेत्राधिकारी दफ्तर के बाहर एक युवक पुलिसकर्मियों से झगड़ा कर रहा था और खुद को फौजी बता रहा था. बात जब ज्यादा बढ़ गई तो पुलिस ने इंटेलीजेंस, सेना पुलिस और बंगाल इंजीनियरिंग ग्रुप सेंटर के अधिकारियों को मौके पर बुला लिया. सेना के अधिकारियों को मौके पर देखकर युवक सन रह गया.

जब युवक से शक्ति से पूछताछ की गई तो पता चला कि युवक फर्जी फौजी बने घूम रहा है. युवक के पास एक फर्जी आई कार्ड और 22 लाख रुपए का चेक भी बरामद किया गया है. फिलहाल के लिए पुलिस से पूछताछ कर रही है. प्राप्त हो रही जानकारी से पता चलता है कि खुद को फौजी बताने वाला यह युवक पुलिस कर्मियों से झगड़ा कर रहा था. जिस वजह से पुलिस को उसे पर शक होने लगा.

पुलिसकर्मियों ने शक होने पर आरोपी को पकड़ लिया. उसके बाद जब पुलिस ने आरोपी से पूछताछ करनी शुरू की तो वह बार-बार अपनी कहानी बदलने पर लगा हुआ था. युवक के पास से सेना का फर्जी आई कार्ड, कैंटीन कार्ड, सेना के अन्य दस्तावेज एवं सूबेदार रैंक के स्टार व सेना की वर्दी आदि बरामद की गई और साथ ही उसके बैक से सेना के छुट्टी संबंधी दस्तावेज और 22 लाख का चेक भी बरामद किया गया.

आरोपी युवक का नाम आदेश कुमार है जो कि उत्तर प्रदेश राज्य के सहारनपुर के आभा गांव का रहने वाला है और वह गागलहेड़ी सहारनपुर की एक फाइनेंस कंपनी में काम करता है. आप लोगों के लिए आ जाना भी जरूरी है कि आभा गांव वही गांव है. जहां से राज्य लोक सेवा आयोग की भर्ती परीक्षा में पेपर लीक कांड का एक आरोपी पकड़ा गया है.

फिलहाल के लिए आदेश को पुलिस ने अपनी हिरासत में ले लिया है. आदेश नहीं अभी बताया कि सुना क्या आई कार्ड की वजह से उसे बहुत ज्यादा मदद भी मिली है. मगर पुलिस आदेश का असली मकसद जानना चाहती है. आरोपी का चालान किया गया है और मामले की गहराई से जांच की जा रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here