बड़ी खबर: दिल्ली पुलिस ने उत्तराखंड में पकड़ी नकली रेमडेसिविर इंजेक्शन बनाने वाली फैक्टरी….

0
Fake remdesvir company in uttrakhand

उत्तराखंड से एक बड़ी खबर सामने आ रही है जहां, दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने उत्तराखंड में नकली रेमडेसिविर इंजेक्शन बनाने वाले फैक्ट्री को पकड़ा है। आपको बता दें की, उत्तराखंड में रुड़की, हरिद्वार और कोटद्वार में अवैध फैक्ट्रियों में नकली रेमडेसिवीर का उत्पादन हो रहा था, उसके बाद पुलिस ने मीडिया को इस बारे में कुछ खास बातें बताई हैं। जानकारी के मुताबिक, पुलिस का कहना है कि, ये लोग एक इंजेक्शन को 25 हजार रुपये में बेचते थे, और इसके साथ ही बताया जा रहा है की, आरोपियों के पास से रेमडेसिविर के 196 नकली इंजेक्शन बरामद किए गए हैं।

वहीं इसके अलावा पुलिस ने उनके पास से 3000 खाली वायल्स भी बरामद की गई हैं। बताया जा रहा है की, जब पुलिस ने आरोपियों से पूछताछ में बताया कि वो अब तक दो हजार से अधिक कोरोना मरीजों को नकली रेमडेसिविर के इंजेक्शन बेच चुके हैं। इसके बाद भी पुलिस आरोपियों से पूछताछ में जुटी है। देश के कई इलाकों और राज्यों में नकली रेमेडिसविर इंजेक्शन कई जगह पकड़ी गई हैं। वहीं इसके अलावा भी रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी में मेरठ पुलिस ने शुभकामना नर्सिंग होम के नर्सिंग स्टाफ, नीट के छात्र और एक लैब टेक्नीशियन को गिरफ्तार किया था।

इस मामले में कुल मिलाकर तीन आरोपियों को पकड़ा गया और तीन रेमडेसिविर इंजेक्शन बरामद किए गए। इन आरोपियों के खिलाफ नौचंदी थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया। देश भर में इस महामारी के चलते बहुत से लोग चंद पैसों के लिए अपना फायदा देख रहे है। कोई ऑक्सीजन के दाम बड़ा के बेच रहे हैं तो कोई इंजेक्शन को मनचाहे दामों में बेच रहे हैं।

Also Read This:दुखद खबर: आज तक के एंकर रोहित सरदाना का कोरोना से निधन… नोएडा के अस्पताल में चल रहा था इलाज..

Also Read This:बड़ी खबर: अब समशान घाटों में ड्यूटी करेंगे पुलिस PRD और होमगार्ड के जवान..आदेश हुआ जारी…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here