उत्तराखंड: सरकारी नौकरी नहीं मिली तो चाय बेचने लगा मैकेनिकल इंजीनियर, अब हो रही अच्छी खासी कमाई

0
Engineer chai wala pankaj Pandey story
Engineer chai wala pankaj Pandey story (Image Credit: Social Media)

राज्य के युवाओं के लिए बेरोजगारी एक मुख्य समस्या है जिसके चलते हर साल हजारों युवा पलायन कर अन्य राज्यों में रोजगार की तलाश में निकल पड़ते हैं।जबकि लाखो की संख्या में युवा सरकारी नौकरी की तैयारी शुरू करते हैं जहां कुछ ही लोगो को सफलता हासिल होती हैं वही कई सरकारी भर्तियों में भ्रष्टाचार के चलते युवाओं को केवल।निराशा ही हासिल होती है।

ऐसा ही कुछ हुआ हल्द्वानी के रहने वाले पंकज पांडे के साथ। पंकज पांडे काफी समय से सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे थे।लेकिन जब सफलता प्राप्त नहीं की हुई तो उन्होंने हल्द्वानी में ही एक टी स्टॉल लगाकर अपनी आजीविका शुरू की ।

मूल रूप से रानीखेत के रहने वाली पंकज पांडे ने गरुड़ गवर्नमेंट पॉलिटेक्निक कॉलेज से मैकेनिकल इंजीनियरिंग की, जिसके बाद वे राज्य की सरकारी नौकरी की तैयारी में लग गए।

कई प्रयासों के बाद भी उन्हें सफलता हासिल नहीं हुई जिसके बाद पंकज ने इंजीनियर चायवाला के नाम से अपना एक टी स्टॉल शुरू किया pankaj ने बातचीत ने बताया कि वे रोज 400 से ₹500 कमाई करते हैं उनके यहां चाय ₹10 से लेकर ₹25 तक की मिलती है।

पंकज ने बताया कि उसने यह फैसला इसलिए लिया क्योंकि उन्हें प्राइवेट जॉब करना पसंद नहीं था । और उसकी उम्र निकलती जा रही थी और साथ ही सरकार ने मैकेनिकल इंजीनियर के कुछ विभागों में सरकारी पदों को भी खत्म कर दिया था। पंकज ने अपने परिवारजनों को मनाया और पढ़ाई के साथ अपना टी स्टॉल का व्यवसाय शुरू किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here