उत्तराखंड: चंपावत की पल्लवी पंत 23 साल की उम्र में बनी RBI अधिकारी, मां चलाती है दुकान

0
Champawat's Pallavi Pant became RBI officer at the age of 23
Champawat's Pallavi Pant became RBI officer at the age of 23 (Image Source: Social Media)

उत्तराखंड की बेटियो ने दिखा दिया है वह अब किसी भी क्षेत्र में सफल हो सकती है। अपनी काबिलियत और ज्ञान के दम पर सफलता के ऊंचे-ऊंचे मुकाम हासिल करने वाली राज्य की इन होनहार बेटियों से हम आपको आए दिन रूबरू कराते रहते हैं। इसी कड़ी में आज हम आपको राज्य की एक और ऐसी ही होनहार बेटी से रूबरू कराने जा रहे हैं जो आरबीआई (भारतीय रिजर्व बैंक) में अधिकारी बन गई है । 

जी हां हम बात कर रहे है पल्लवी पंत की चौकी मूल रूप से राज्य के चंपावत जिले के सुदूर पंचेश्वर क्षेत्र की रहने वाली है । बता दें कि पल्लवी ने महज 23 साल की उम्र में ये अभूतपूर्व उपलब्धि हासिल की है। बताते चलें कि पल्लवी के पिता परम पंत जहां आपात सेवा 108 की एंबुलेंस के पिथौरागढ़ जिला प्रभारी रह चुके हैं और वर्तमान में एक प्राइवेट नौकरी करते हैं

वहीं उनकी मां कॉस्मेटिक्स और चूड़ी की दुकान चलाती हैं। उन्होंने अपनी प्रारम्भिक शिक्षा क्षेत्र के ही विद्यालय से प्राप्त करने के देहरादून से इंटर, दिल्ली विश्वविद्यालय से इकोनॉमिक्स ऑनर्स में स्नातक और बनारस हिंदू विश्वविद्यालय से परास्नातक की डिग्री हासिल की है।

इससे पूर्व संघ लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित होने वाली आईएएस परीक्षा के पहले दो प्रयासों में साक्षात्कार तक भी पहुंच चुकी है। पल्लवी की इस अभूतपूर्व उपलब्धि से जहां उनके परिवार में हर्षोल्लास का माहौल है वहीं उनके घर पर भी बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here