उत्तराखंड: जंगल में घास काटने गई थी 37 वर्षीय खष्टी देवी, भालू ने हमला कर चेहरे का किया बुरा हाल

0
Bear attacked 37 year old Khashti Devi who had gone to cut grass in the forest in Nainital.
Bear attacked 37 year old Khashti Devi who had gone to cut grass in the forest in Nainital. (Image Source: Social Media)

उत्तराखंड में जंगली जानवरों के हमले काम होने का नाम नही ले रहे दिन प्रतिदिन ये  जंगली जानवरों के हमले की घटनाएं बढ़ती जा रही है एसी एक खबर उत्तराखंड के नैनीताल से आ रही है जहां गाँव की 37 वर्षीय महिला खष्टी देवी रविवार सुबह घास काटने के लिए अपने साथी महिलाओं के साथ जंगल गई थीं। वहां तीन भालू आ गए और एक ने खष्टी पर हमला किया। महिलाओं ने हो-हल्ला कर किसी तरह उन्हें भगा दिया, लेकिन खष्टी को गहरे जख्म पहुंचे।

तीन भालूओं के साथ हुए इस हमले ने लोगों को चौंका दिया और महिला को तत्काल बीडी पांडे अस्पताल में भर्ती कराया गया। डॉ. नेहल ने जारी की गई रिपोर्ट में बताया कि महिला के चेहरे और गर्दन में गंभीर जख्म हैं, और 16 टांके लगाए गए हैं। उपचार के लिए महिला को अस्पताल में रखा गया है।

इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना के बाद, वन विभाग की टीम ने त्वरितता से घटना स्थल पहुंचकर स्थिति का मूल्यांकन किया। पीड़ित महिला के परिवार को तत्काल ₹10,000 की त्वरित सहायता प्रदान की गई है। वनकर्मियों को इस क्षेत्र में गश्त करते हुए सतर्क रहने की सलाह दी गई है।

इस घटना से यह साबित होता है कि जंगली क्षेत्रों में सुरक्षा का महत्वपूर्ण होना चाहिए, और लोगों को सतर्क रहकर जंगल यात्रा करते समय सावधानी बरतनी चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here