उत्तराखंड: 8वीं की छात्रा अनुश्री की फोटो को मिला विश्व में दूसरा स्थान

0
Uttarakhand's 8th class student Anushree's photo got second place in the world
Uttarakhand's 8th class student Anushree's photo got second place in the world (Image Credit: Social Media)

राज्य के युवा ने देश ही नहीं बल्कि विश्व पटल पर भी अपनी अमिट छाप छोड़ी है।राज्य की बागेश्वर जनपद से देश को गौरवान्वित करने वाली खबर आई है जहां बागेश्वर जनपद की रहने वाली अनुश्री परिहार के द्वारा खींची गई फोटो ने विश्व में दूसरा स्थान प्राप्त किया ।

मूल रूप से अनुश्री बागेश्वर की मंजिया खेत क्षेत्र की रहने वाली है।बताते चलें कि रॉयल सोसायटी ऑफ बायोलॉजी किंगडम द्वारा आयोजित यंग फोटोग्राफी में अनुश्री की फोटो को दूसरा स्थान प्राप्त हुआ जिसमें अनुश्री को 150 पौंड की धनराशि और एक प्रशस्ति पत्र दिया गया।

अनुश्री वर्तमान में आर्यमन विक्रम बिरला इंस्टीट्यूट में आठवीं कक्षा की छात्रा है।अनुश्री की फोटोग्राफी को यंग फोटोग्राफर ऑफ द ईयर अवार्ड में विजेता घोषित किया अनुश्री ने अपनी छत से सूर्य की किरणों का अनुभव करते हुए ब्रह्मणी मैना पक्षी के जोड़ों के लम्हों को केमरे में कैद किया था।

जिसके लिए अनुश्री को इस पुरस्कार से नवाजा गया। इस प्रतियोगिया में लगभग 1100 प्रतिभागियों ने प्रतिभाग किया था।अनुश्री की इस सफलता पर स्कूल परिसर और परिवारजनों में खुशी का माहौल है ।साथ ही पूरे देश और उत्तराखंड के लिए गर्व का पल है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here