मातम में बदली जन्मदिन की खुशियां, श्वास नली में केक अटकने से 8 साल की प्रांजल की मौत

0
8 year old Pranjal died due to cake getting stuck in his wind pipe
8 year old Pranjal died due to cake getting stuck in his wind pipe (Image Source: Social Media)

वाराणसी से एक बेहद दुखद खबर सामने आ रही है. 8 साल के प्रांजल श्रीवास्तव अपने बड़े भाई के जन्मदिन पर केक जल्दबाजी में खाने के चलते उनकी जान चली गई. केक सांस नाली में जाकर अटक गया. जब बच्चे की तबीयत बिगड़ने लगी तो उसके परिजन उसे अस्पताल ले गई. मगर उसका इलाज नहीं किया जा सका. परिवार में जन्मदिन की खुशियां गम में बदल गईं.

जंसा थाना क्षेत्र के सजोई गांव निवासी शिक्षक धीरज श्रीवास्तव के बड़े पुत्र प्रखर का सोमवार को जन्मदिन था. जब देर रात केक कटने के बाद उनके छोटे भाई प्रांजल ने जब केक खाया तो उसकी तबीयत खराब होने लग गई.

जिसके बाद उसको उसके परिजन रात 1:00 बजे साई नर्सिंग होम फिर चाइल्ड केयर चिकित्सालय के बाद हेरिटेज अस्पताल ले गए. जब यहां सब ले जाने के बाद भी उसकी हालत में कोई सुधार नहीं हुआ तो उसे ही पॉपुलर हॉस्पिटल ले जाया गया. मंगलवार सुबह 9:00 बजे तक उसे बचाने का प्रयास किया गया मगर सारे प्रयास बेकार गए.

इस हादसे के बारे में पिता धीरज ने यह कहा कि मेरे बेटे की सांस की नली में केक फस गया था. जिसके बाद उसे सांस लेने में परेशानी हो रही थी. प्रांजल दो भाइयों में छोटा और ज्ञानदायिनी चिल्ड्रेन स्कूल में पढ़ता था. छोटे बेटे की मृत्यु के बाद से उसकी मां अल्पना और सभी परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल हुआ पड़ा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here