पिता चलाते हैं ऑटो, बेटे ने गरीबी के बावजूद पास करी एनडीए की परीक्षा, बनेगा सेना में ऑफिसर

0
Sachin of Chhattisgarh passed the NDA exam, will become an officer in the army
Sachin of Chhattisgarh passed the NDA exam, will become an officer in the army

हाल ही में एनडीए के परिणाम घोषित किए गए. जिसमें देश भर के कई युवाओं को सफलता प्राप्त हुई. देशभर के युवाओं में से जिन को एनडीए में सफलता प्राप्त हुई उनमें से एक हैं सचिन जिनकी बात ही कुछ अलग है. आपको बता दें कि सचिन के पिता एक ऑटो चालक है. उनके घर का गुजर-बसर बड़ी मुश्किल से हो पाता है. सचिन के पिता ने एक खटाल खोला और दूध बेच कर अपने परिवार को पल रहे हैं और उनके सपनों को पूरा करने की कोशिश कर रहे हैं.

सचिन ने अपने घर के हालात को देखा और उन्होंने कड़ी मेहनत करके एनडीए परीक्षा में सफलता हासिल की. सचिन को उनका जॉइनिंग लेटर प्राप्त हो चुका है और उनकी इस कामयाबी से उनके बारे में हर्षोल्लास का माहौल बना हुआ है. सचिन का बचपन से सपना था भारतीय सेना का हिस्सा बनने का. इसलिए उन्होंने एनडीए परीक्षा पास की ओर सैकड़ों युवाओं के प्रेरणा का स्रोत बन गए.

सचिन जिनका पूरा नाम सचिन दुबे है. वह देवघर झारखंड के निवासी हैं. उनके पिता का नाम संजय दुबे है और वह एक ऑटो चालक हैं.सचिन ने देवघर शहर और झारखंड का नाम राष्ट्रीय स्तर पर गौरवान्वित किया है.आपको बता दें कि सचिन का चयन एनडीए (नेशनल डिफेंस एकेडमी)में 150वें बैच में हुआ है .

लिखित परीक्षा और SSB इंटरव्यू के परिणाम के आधार पर देशभर से कुल 538 अभ्यर्थियों का चयन किया गया है. जिसमें की सचिन दुबे को 338वीं रैंक प्राप्त हुई है. सचिन ने अपने विचारों को साझा करते हुए बताया कि व्यक्ति को कभी हार नहीं माननी चाहिए क्योंकि मेहनत करने वालों को सफलता अवश्य प्राप्त होती है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here