दुखद खबर: भारतीय सेना का वाहन फिसलकर गहरी खाई में गिरा… 9 जवानों की मौत

0
Indian Army truck fell into ditch in ladakh
Indian Army truck fell into ditch in ladakh (Image Source: Social Media)

लद्दाख से एक बड़े सड़क हादसे की खबर सामने आ रही है. शनिवार शाम को लद्दाख के क्यारी शहर से 7 किमी दूर एक दर्दनाक सड़क हादसे में भारतीय सेना के 9 जवानों की मृत्यु हो गई है. लेह के पास मौजूद क्यारी गांव में सेना के वाहन के खाई में गिरने से उन जवानों की मृत्यु हुई है.इस हादसे के बारे में अधिकारियों के द्वारा मिली जानकारी से पता चलता है कि भारतीय सेना के नौ जवानों की मौत हो गई है. इस दर्दनाक हादसे में 8 जवानों की मृत्यु हो गई थी और 2 जवान घायल थे. उन दोनों घायल जवानों को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया था.

जिसमें से इलाज के दौरान एक जवान की मृत्यु हो गई और दूसरे जवान की हालत गंभीर बनी हुई है.सेना अधिकारियों ने बताया कि हादसे में जान गंवाने वालों में एक जूनियर कमीशंड अधिकारी (जेसीओ) सहित 9 जवान शामिल हैं. यह हादसा शाम के वक्त लगभग 5:45 बजे हुआ था. वाहन में फंसे सभी जवान बुरी तरह से घायल हो रखे थे.जब तक उन्हें वहां से निकाल कर सड़क पर लाया गया तब तक 8 जवानों की मृत्यु हो चुकी थी.

जिसके बाद दो घायल जवानों को उपचार के लिए लेह स्थित सैन्य अस्पताल में लाया गया. जहां एक जवान की इलाज के दौरान मृत्यु हो गई और दूसरे जवान की हालत गंभीर बताई जा रही है.उन्होंने बताया कि बलिदानी और घायल जवान सेना की 311 मीडियर रेजिमेंट आर्टलिरी से संबंधित हैं.

भारत के रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने हादसे पर दुख जताया ट्विटर पर लिखा कि लद्दाख में लेह के पास एक दुर्घटना में भारतीय सेना के जवानों की मौत से दुखी हूं. मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं. घायलों को फील्ड अस्पताल ले जाया गया है और उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here