अधिकारियों का टॉर्चर अब नहीं हो रहा बर्दाश्त, खत लिख दुनियां को अलविदा कह गया BSF जवान

0

झुंझुनू। राजस्थान के झंझुनू जिले में बीएसएफ के जवान ने अपनी सर्विस रिवॉल्वर से खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली। जवान में आत्महत्या करने को लेकर देश के गृहमंत्री अमित शाह के नाम सुसाइड नोट भी लिखा है। सुसाइड नोट में खुदकुशी के कारणों का जो खुलासा उस जवान ने किया वह वाकई हैरान करने वाला है। जवान का सुसाइड नोट भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है जिसके बाद से सेना में हड़कंप मचा हुआ है।

सुसाइड नोट में ये लिखा

झूंझुनू निवासी बीएसएफ के जवान हवलदार मंगी लाल 115 बटालियन पंजाब में तैनात थे। आत्महत्या करने से पहले उन्होंने सुसाइड नोट में लिखा है कि मेरी तीन लड़की और एक लड़का है। सभी की शादी हो गई है। मुझे घर की भी कोई टेंशन नहीं है। खास बात ये है कि जवान सुसाइड नोट केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के नाम लिखा है। जवान ने सुसाइड नोट में दो अधिकारियों का नाम लिखा है और भी कई सारे खुलासे किये है।

दो अधिकारियों के कारण सुसाइड की बात लिखी

हवलदार मंगी लाल ने कहा कहा कि सेकंड इन कमांड तरुण कुमार और डिप्टी कमांडेंट मिथिलेश ऐसे अधिकारी हैं जिन्हें मेरा जीवन नरक बना रखा था। इन दोनों अधिकारियों के कारण ही मैं अपनी जान दे रहा हूं। जवान ने लिखा है कि बीएसएफ ने इनके अलावा भी कई अधिकारी हैं जिन्हें जवानों की जिंदगी नरक बना रखी है। बाकी जवान भी काफी परेशान हैं।

पैसों की बर्बादी का भी लगाया आरोप

मंगीलाल ने सुसाइड नोट में लिखा कि सेना में 80 फीसदी ऐसी अधिकारी हो गए हैं जो सेना का पैसा बेवजह ही फूंक रहे हैं। लगजरी गाड़ियों में घूमना और तमाम तरह की खरीद फरोख्त कर सेना का पैसा बर्बाद कर रहे हैं। डीडी बीएसएफ, एचआरसी, प्रधानंत्री और राष्ट्रपति से भी छुट्टियां देने में आनाकानी करते हैं

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here