हेयर ट्रांसप्लांट के बाद पुलिस के जवान की मौत, 11 मई को होनी थी शादी

0
Bihar Police jawan died after hair transplant, the jawan was to be married on May 11
Image: Bihar Police jawan died after hair transplant, the jawan was to be married on May 11 (Source: Social Media)

 खबर पटना से आ रही है। यहां हेयर ट्रांसप्लांट के चलते एक पुलिस जवान की 24 घंटे बाद मृत्यु हो गई।बताया जा रहा है।जवान हेयर ट्रांसप्लांट के बाद अपने क्वार्टर पर गया लेकिन अचानक ही रात को उसके सिर में दर्द और सीने में जलन शुरू होने लगी।धीरे धीरे जवान की हालत बिगड़ने लगी तो उसके साथी जवान उसे उसी हेयर ट्रांसप्लांट सेंटर पर ले गए लेकिन वहां से भी जवान को दूसरे अस्पताल ले जाया गया।लेकिन इलाज के दौरान ही जवान की मृत्यु हो गई।

बताया जा रहा है।जवान का नाम मनोरंजन पासवान था जो 28 वर्ष का था और उसकी तैनाती BSAP (बिहार स्पेशल आर्म्ड पुलिस) में थी।उसके बाल झड़ गए थे और अब 11 मई को मनोरंजन की शादी थी,तो उसने हेयर ट्रांसप्लांट करवाने का निर्णय लिया।

इस बारे में मनोरंजन के छोटे भाई गौतम कुमार (बिहार पुलिस में सब इंस्पेक्टर) द्वारा बताया गया कि उसने 9 मार्च को पटना के बोरिंग रोड में मौजूद हेयर ट्रांसप्लांट एंड स्किन केयर सेंटर से उसने हेयर ट्रांसप्लांट करवाया।हेयर ट्रांसप्लांट के बाद वह अपने क्वार्टर शेखपुरा लौटा।

लेकिन अचानक ही रात को उसके सिर में तेज दर्द और सीने में जलन होने लगा।हालत गंभीर होने पर उसे स्किन केयर सेंटर लेकर जाया गया।वहां से उसे स्किन केयर सेंटर द्वारा रूबन हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया।वहां इलाज के दौरान गुरुवार देर रात को ही उसकी मृत्यु हो गई।इसके बाद से ही स्किन केयर सेंटर वालों का फोन बंद आ रहा है और सेंटर भी बंद है।परिजनो ने एसके पुरी थाने में लिखित शिकायत भी दर्ज की और स्किन केयर सेंटर के संचालक पर भी कार्रवाई की मांग की है।

छोटे भाई गौतम द्वारा बताया गया कि 11 मई कोभैया की शादी होनी थी जिसकी तैयारियां की जा चुकी थी और कार्ड भी छपने के लिए दिए जा चुके थे। मनोरंजन के आगे के बाल झड़ रहे थे इस वजह से उन्होंने हेयर ट्रांसप्लांट करवाने का सोचा।

इसके अलावा गौतम ने बताया इस हेयर ट्रांसप्लांट की फीस 51,000 रुपए थी। मनोरंजन ने डाउनपेमेंट के रूप में 11,767 रुपए ऑनलाइन पेमेंट कर दी थी और EMI के रूप में 4000 रुपए प्रति महीने देना था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here