उत्तराखंड: 31 वर्षीय सेना के जवान कार्तिक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, बच्चे की दवाई न लाने पर पत्नी के साथ हुआ था विवाद

0
31-year-old army soldier Karthik died under suspicious circumstances in Haldwani.
31-year-old army soldier Karthik died under suspicious circumstances in Haldwani. (Image Source: Social Media)

हल्द्वानी के आर्मी कैंट से एक चौंका देने वाली खबर सामने आई है. बताया जा रहा है की आर्मी कैंट हल्द्वानी में तैनात जवान की संदिग्ध हालत में मृत्यु हो गई. सूचना की खबर मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजने के बाद परिजनों के सुपुर्द कर दिया. जानकारी के अनुसार जवान में पत्नी और दो छोटे बच्चों के साथ आवास विकास किराए के मकान में रहता था. जवान का शव वहीं फंदे में लटका हुआ मिला. बहरहाल पुलिस जांच में जुटी है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार तेकमतला वारंगल तेलगांना निवासी 31 वर्षीय कोलगुरी कार्तिक 25 मार्च 2013 को सेना में भर्ती हुए थे.वह 5686 एससी बटालियन में थे इन दिनों उनकी तैनाती हल्द्वानी आर्मी कैंट में थी. कोलगुरी अपनी पत्नी, डेढ़ और छह माह के दो बेटों के साथ आवास विकास में किराए के मकान में रह रहे थे. बीते कुछ समय तो उनके बेटे की तबीयत खराब चल रही थी.

जब कोलगुरी ड्यूटी पर जा रहे थे तो उनकी पत्नी ने उन्हें बेटे के लिए दवाई लाने के लिए कहा. लेकिन कोलगुरी दवाई लाना भूल गए, जिसके कारण दोनों पति पत्नी में बहस हो गई. तत्पश्चात कोलगुरी अपने कमरे में चले गए और बाहर नहीं आए. कोलगुरी की पत्नी भी बच्चों के साथ सो गई. अगली सुबह रविवार जब वह अपने पति को उठाने के लिए गईं तो उनके होश उड़ गए. कोलगुरी का कमरा बंद था और वह फांसी पर लटके हुए थे. इसके बाद सूचना मिलने पर पुलिस वहां पहुंची और उन्होंने जल्दबाजी में शव को नीचे उतारा.

तब शव को सुशीला तिवारी राजकीय अस्पताल में भेजा. जहां पहुंचकर चिकित्सकों ने कोलगुरी को मृत घोषित कर दिया. कोलगुरी की मृत्यु की खबर सुनकर अन्य सैन्य अधिकारी भी वहां पहुंच गए. बताया जा रहा है की पुलिस ने तेकमतला वारंगल तेलगांना जवान के परिजनों को सूचित कर दिया है. उनके परिजन आज पहुंच जाएंगे. उसके बाद ही कोलगुरी के शव का पोस्टमार्टम किया जाएगा. फिलहाल पुलिस जांच में जुटी में जुटी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here