CRPF जवान ने पहले कैंप में करी अंधाधुन फायरिंग, फिर अपनी ही राइफल से खुद को मारी

0
CRPF jawan shot himself with his INSAS rifle
CRPF jawan shot himself with his INSAS rifle (Image Credit: Social Media)

देश के झारखंड राज्य स्थित सीआरपीएफ बैरक से जवान की मौत की दुखद खबर सामने आई है बताया जा रहा है कि जवान ने इंसास राइफल से खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली।जवान अमित कुमार जम्मू कश्मीर के लश्वरा छेत्र का रहने वाला था और 2005 में सीआरपीएफ में कोस्टेबल के पद पर नियुक्त हुआ था।

घटना गुरुवार रात की है जहां पश्चिमी सिंहभूम के गोलकोइरा स्थित आराहासा में सीआरपीएफ के कैंप में 38 वर्षीय अमित कुमार ने ड्यूटी के दौरान खुद को इंसास राइफल से गले में गोली मारकर खुदकुशी कर ली।।

अमित कुमार ने खुद को गोली मारने से पहले कैंप में आठ राउंड फायरिंग की ।जिसके बाद कैंप में हड़कंप मच गया इसके बाद जवान ने खुद को भी गोली मार दी।घटना पता चलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लिया और पोस्टमार्टम के बाद रांची भेज दिया।

 जहां कमांडेंट आनंद कुमार जेराई, उप कमांडेंट जियाउल हक के नेतृत्व में जवान को सलामी दी गई।इसके बाद जवान के पार्थिव शरीर को हेलीकॉप्टर से जम्मू स्थित पैतृक गांव में भेज दिया गया। जवान एक सैन्य परिवार से ताल्लुक रखता था जवान के पिता भी सेना से रिटायर्ड है वही छोटा भाई सीआरपीएफ में अपनी सेवाएं दे रहे है।

बता दे की जवान सीआरपीएफ के 60 बटालियन का सैनिक था।हाल ही में जवान हवलदार के पद पर पोस्टेड होने वाले थे जिसके लिए जवान ने ट्रेनिंग भी पूरी कर दी थी।lबताया जा रहा है कि जवान ने अपने घर के साथ चल रहे आपसी तनाव के कारण आत्महत्या करने।का कदम उठाया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here