दुखद खबर: आतंकियों से मुठभेड़ में सेना के कर्नल, मेजर और DSP शहीद

0
Army Colonel, Major and DSP martyred in encounter with terrorists
Army Colonel, Major and DSP martyred in encounter with terrorists (Image Source: Social Media)

एक बहुत ही ज्यादा दुखद खबर जम्मू कश्मीर के अनंतनाग से सामने आ रही है. दक्षिणी कश्मीर के अनंतनाग जिले में एक सर्च ऑपरेशन के दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षा बल पर हमला कर दिया. इसके बाद आतंकियों के साथ हुई मुठभेड़ के दौरान कर्नल मनप्रीत सिंह, मेजर आशीष और डीएसपी हिमांशु शहीद हो गए. सेना ने इस बात की पुष्टि की है कि कोकरनाग इलाके के जंगलों में आतंकवादियों की भारी गोलीबारी के बीच शहीद डीएसपी का शव बरामद कर लिया गया है.

इसके बाद सेना के 15 कोर कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल राजीव घई और जम्मू कश्मीर पुलिस के महानिदेशक दिलबाग सिंह समेत कई अन्य ऑफिसर ऑपरेशन की निगरानी करने, शहीदों के पार्थिव शरीर को सकुशल लाने, और घायल जवानों को रेस्क्यू करने के लिए मुठभेड़ की जगह पर पहुंच गए.

प्राप्त हो रही जानकारी से पता चलता है की सुरक्षा बलों को इलाके में तीन से चार आतंकी छुपे होने की जानकारी मिली थी. इसके बाद उन्होंने उसे इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया. छापेमारी के दौरान आतंकियों ने सुरक्षा बल पर भारी गोलीबारी करनी शुरू कर दी, इसके बाद सुरक्षाबल और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई.

इस ऑपरेशन के दौरान आर्मी का एक डॉगी भी मर गया है. जिस बारे में सैन्य अधिकारियों ने यह बताया कि एनकाउंटर में शहीद हुए आर्मी डॉग का नाम केंट था. उसे आर्मी डॉग ने एनकाउंटर के दौरान अपने हैंडलर को बचाया और खुद शहीद हो गया. केंट सर्च ऑपरेशन के दौरान सैनिकों की एक टुकड़े का नेतृत्व कर रहा था.

इस दौरान उसे गोली लगी और वह शहीद हो गया. जम्मू कश्मीर में पिछले 24 घंटे में आतंकियों के साथ होने वाली यह दूसरी मुठभेड़ है. इससे पहले राजौरी में हुई मुठभेड़ में सेवा का एक जवान शहीद हो गया था. उसके अलावा तीन अन्य जवान जख्मी हुए थे. इस मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने दो आतंकियों को मार गिराया है. जबकि राजौरी में अभी भी ऑपरेशन चल रहा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here