मौत बनकर आई आंधी मुजफ्फरपुर में 6 लोगों की मौत

0
6 people died in Muzaffarpur due to the storm
Image: 6 people died in Muzaffarpur due to the storm (Source: Social Media)

मौसम खराब होने के चलते बिहार के मुजफ्फरपुर में 6 लोगों की मृत्यु हुई है।गुरुवार की शाम को तेज आंधी तूफान के बाद इस जिले के अलग अलग क्षेत्रों में 12 से भी अधिक लोगों की जान गई है।पारू थाना क्षेत्र में पेड़ गिरने की वजह से एक परिवार के दादा-पोती और एक महिला की मृत्यु हो गई।महिला पारू के मदन छपरा की निवासी थी।

वहीं कटरा थाना क्षेत्र के खंगुरा में भी ठनका गिरने से 14 वर्ष के एक लड़के की मृत्यु हुई है।इनके अलावा पारू इलाके की रहनेवाली राजपति देवी अंधी में गाय को बचाने गई थीं,लेकिन उन पर पेड़ गिरने से उनकी मृत्यु हो गई।उनको बचाने की कोशिश की गई लेकिन बचाया न जा सका।

पारू थाना के ही केशोपुर बभनगांव में सत्येंद्र राम के पिता और उनकी बेटी की भी उनके ऊपर पेड़ गिरने के कारण मृत्यु हुई है।मुजफ्फरपुर के कटरा थाना क्षेत्र निवासी रामप्रवेश राम द्वारा बताया गया कि उनके चौदह वर्षीय भतीजे शशिरंजन की मृत्यु बिजली गिरने से हुई।उन्होंने बताया कि वह भैंस को चरा कर लौट रहा था और भैंस के बच्चे के धीरे चल रहे थे जिस वजह से वह पिछड़ गया और बिजली गिरने से उसकी मृत्यु हो गई।

 इनमे से तीन लोगों के शव का पोस्टमार्टम आपदा प्रबंधन विभाग की तरफ से किया गया वहीं तीन लोगों के शव का पोस्टमार्टम पुलिस अधिकारियों द्वारा कराया गया।

 इस अंधी तूफान की वजह से कई लोग इस समय खौफ के साथ जी रहे है।बता दे कुछ ही देर की इस अंधी तूफान से 16 जिलों में 33 लोगों की मृत्यु हो चुकी है।वहीं सरकार की तरफ से मृतकों के परिवार को 4-4 लाख रुपये सहायता राशि दी जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here